SugarCRM के उपयोग से ई-मेल कैंपेन

ई मेल कैंपेन बहुत प्रभावी होता हैं और आर्थिक दृष्टी से फायदेमंद भी होता है। ई-मेल कैंपेनद्वारा आप, व्यापार की जानकारी, उत्पाद का ब्योरा, कैटलाग्ज भेज़ सकते हैं।

काफ़ी आर्गनाईजेशन्स के पास संपर्कों की बड़ी सुचीयां होती है। संपर्कों के अलग अलग तरीकों के लिए तथा हाल की डेवलपमेंट बताने के लिए, इन का उपयोग किया जाता है। ई मेल कैंपेन बहुत प्रभावी होता हैं और आर्थिक दृष्टी से फायदेमंद भी होता है।
ई-मेल कैंपेनद्वारा आप,
1.  व्यापार की जानकारी,
2.  उत्पाद का ब्योरा,
3.  कैटलाग्ज
4.  डिस्काऊंट की योजनाएँ
5.  कोई खास ऑफर,
6.  न्यूज लेटर्स,
7.  स्पेशल प्रमोशन पैकेजेस,
8.  खरीद या बिक्री के ऑफर,
9.  उपक्रमों के लिए निमंत्रण,
8.  खास मौके के लिए बनाएँ ग्रिटिंग कार्ड्स
11. पर्सनलाईज्ड ई-मेल्स आदि, आप भेज़ सकते हैं।
ई-मेल कैंपेनिंग के लिए हमने SugarCRM का उपयोग किया और यह बेहतरीन साबीत हुआ। उपयोगकर्ताओं के साथ हमारे अनुभवों को बांटने के लिए, हमने कुछ निरिक्षण यहां पर दिए हैं।
1.       आप, अपने सपर्कों की Excel (CSV फॉरमॅट) फ़ाईल सीधे इम्पोर्ट कर सकते हैं। ई-मेल संपर्कों का, एक्सेल शीट के एक ही कॉलम में होना आवश्यक हैं। यदि आवश्यक हो तो, नाम, कंपनी का नाम जैसी बाकी जानकारी भी SugarCRM में इम्पोर्ट की जा सकती है।
2.         हमें SugarCRM पर अकौंट खोलना (अपने लोकल सर्वर पर या अपने पीसी पर) और, युजर आईडी और पासवर्ड, STMP जैसे ई-मेल अथॉन्टिकेशन की जानकारी देना जरूरी है। यहां पर यह बताना उचित रहेगा की, आपके टार्गेट पर मेल्स जा रहे हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ परिक्षण मेल भेजना ठीक रहेगा।
3.        मेल्स भेजने का शिड्यूल बनाएँ। आपके तय किए तिथि और समय के अनुसार आप मेल्स भेज़ने का प्रबंध कर सकते हैं। यह फिचर बहुत ही उपयुक्त है। उदाहरण के लिए, मेल द्वारा नए साल की मुबारक बात देने के लिए आप 31 दिसंबर की सुबह 6 बजे का समय तय कर सकते हैं। यदि आप उपस्थित नहीं है तब भी उस समय मेल्स भेज़े जाएँगे।
4.        कुछ मामलो में आप को मेलींग स्पीड सेट करना जरूरी होगा। जैसे की आप 2 मेल्स प्रति मिनट की रफ्तार सेट कर सकते हैं। एक ही समय पर काफ़ी मेल्स भेज़ना स्पैम का इश्यू खडा कर सकता है।
5.        अब विषय, टैक्स्ट जैसे ई-मेल के ब्योरे को डालें और सेंड बटन दबाएँ।
6.        आप देखेंगे की SugarCRM आपको, कितने मेल भेज़े गए, कितने फेल हुए और कितने बाऊन्स हुए इस का ब्योरा देता है।
हम ने एक ही बार में 2000 ई-मेल्स की ट्रायल लिस्ट भेज़ दी, और सफल हुए।
यदि अपना ई-मेल कैंपेन सेट करने के लिए आप कुछ मदद चाहते हैं तो हमारे  Fidel SugarCRM पृष्ठ पर या  FidelCRM साईट पर आवश्य भेंट दें। हम fidelcrm@fidelcrm.com पर भी उपल्ध हैं। इसे देखने के लिए आपको JavaScript एनेबल करना आवश्यक है।

For inquiries, Please Call or Email